Pariyon - Cinderella ki kahani in हिन्दी

Cinderella Bedtime Stories for Kids

Hello friends मैं आज आप लोगों के लिए सिंड्रेला की कहानी (Cinderella ki Kahani) लाया हूँ। जिसका नाम है Cinderella Bedtime Stories for Kids kahani यह एक Moral Stories in Hindi भी है।आप इस pariyon ki kahani में बहुत ही अच्छी कहानी पढने जा रहें है ।आप आगे भी इसी तरह के और कई कहानिया जैसे Tota wali kahani, जादुई तोता की कहानी(Jadui Tota ki kahani), Chidiya aur Tota ki kahani , Bhoot ki kahani और भी कई कहानिया इस site पर पढ़ेंगे । तो चलिए आपका ज्यादा टाइम न गवाते हुए हिन्दी कहानी पढ़ते हैं।

Cinderella aur uski maa (सिंड्रेला और उसकी माँ)


Pariyon ki kahani - Cinderella ki kahani in hindi
Pariyon ki kahani - Cinderella ki kahani in hindi

एक दूर देश में एक समय पर एक बहुत खूबसूरत लड़की थी। जिसका नाम Cinderella(सिंड्रेला) था। Cinderella(सिंड्रेला) की माँ का निधन बहुत पहले हो गया था, यह मेरे पिता हैं, जब एक दिन Cinderella(सिंड्रेला) के पिता ने उनकी शादी दोबारा करवाई थी, तब उनके पिता ने अपनी नई पत्नी को बदल दिया था। उसकी दो सौतेली बहनें Cinderella(सिंड्रेला) के घर चली गई थीं, जब पहली बार उनकी सौतेली माँ से मुलाकात हुई थी तो वह Cinderella(सिंड्रेला) की नज़रों को नहीं रोक पाई थीं और उनकी दो बेटियाँ Cinderella(सिंड्रेला) की ख़ूबसूरती से बेहद ईर्ष्या करती थीं और दयालु दिल Cinderella(सिंड्रेला) की सौतेली बहनें भी उनकी तरह खूबसूरत नहीं थीं और उनके अलावा वे भी थीं काम के कारणों के कारण एक दिन अशिष्ट और खराब हो गया, Cinderella(सिंड्रेला) के पिता को एक लंबी यात्रा पर जाना पड़ा और वह समय था जब Cinderella(सिंड्रेला) की सौतेली माँ और सौतेली बहनों ने उसके जीवन को एक जीवित नरक में बदल दिया, जबकि Cinderella(सिंड्रेला) बगीचे में अपने बहुत ही प्यारे पक्षियों से बात कर रही थी कि उसकी सौतेली माँ उससे संपर्क कर। आज के बाद तुम अटारी में रहोगी और तुम घर का सभी काम भी करोगी। मैं नहीं चाहती कि तुम इन कपड़ों में घूमो एला को यह नहीं पता था कि वह क्या कहती है, उसने जो किया उसे बताया गया कि उसने अपना सामान पैक कर लिया है और उस दिन के बाद अटारी चली गई।

Cinderella(सिंड्रेला) ने घर के सारे काम खुद करने शुरू कर दिए, वह बहुत थक जाती थी लेकिन पड़ोसी उसकी सौतेली माँ सौतेली बहनों ने महसूस किया कि उसके फर्श को फिर से पोंछने के लिए आप अभी भी धूल नहीं खा सकते हैं। आपने कपड़े धोने का काम नहीं किया है। मेरे पास Cinderella(सिंड्रेला) को पहनने के लिए कुछ भी उचित नहीं है। चूहे और पक्षियों के अलावा कोई दोस्त नहीं था जो उसकी खिड़की पर आती थी। रात के समय ठंड चुपके से Cinderella(सिंड्रेला) चिमनी के नीचे चली जाती है और मरने वाली आग के पास गर्म हो जाती है और सो जाती है क्योंकि दिन एक दिन शहर में एक घोषणा के अनुसार राज्य द्वारा हमारे राजकुमार महल में एक गेंद पकड़े रहेंगे। शादी के लिए योग्य लड़कियों को इस गेंद के लिए आमंत्रित किया जाता है जैसे ही सौतेली बहनों ने इस निमंत्रण के बारे में सुना, घर भाग गई और अपनी मां से कहा कि आप मॉल में सबसे सुंदर लड़कियां होंगी, राजकुमार को आप में से एक को चुनना होगा जिस तरह से हम सभी सही महल में रहते हैं, हमें कुछ गाउन और जूते मिलने चाहिए, लड़कियों के साथ आप कदम बढ़ाएंगे, क्योंकि हम सौतेली माँ की खरीदारी करने जा रहे हैं और सौतेली माँ घर छोड़ कर चली गई थीं, जिसके बारे में बात करते हुए एक उदास चेहरे के साथ Cinderella(सिंड्रेला) वहाँ खड़ी थी और तैयारियों को देख रही थी। जिन दिनों दोनों सौतेली बहनों ने अपने गाउन को हर दिन सिल दिया था जो कि आईने के सामने जाती हैं और खुद को बताती हैं कि हम गेंद में सबसे खूबसूरत लड़कियाँ होंगी, आखिरकार बड़ा दिन आ गया था, सुबह उठते ही सौतेली बहनें जाग गई थीं और इसलिए उन्होंने फोन किया था।

Pariyon - Cinderella ki kahani in हिन्दी
Pariyon - Cinderella ki kahani

Read also

SSC, CRPF, Wi-Fi, CID etc Full Form
Azad panchhi कविता
Apply Voter id Card at home

Cinderella(सिंड्रेला) Cinderella(सिंड्रेला) Cinderella(सिंड्रेला) यहाँ आती है जहाँ आप जल्दी कर चुके हैं और पूरे दिन हमारे स्नान की तैयारी करते हैं। Cinderella(सिंड्रेला) ने अपने सौतेले बच्चों को धीरे से ब्रश करने में मदद की और शाम को हमारी ओर से उन्होंने गेंद के लिए अपनी सारी तैयारियाँ पूरी कर लीं। अपनी सारी हिम्मत जुटा ली और अपनी सौतेली माँ से पूछा कि क्या मैं गेंद पर भी आ सकता हूँ, कृपया आप अच्छी तरह से हाँ यह कह सकते हैं कि सभी युवा लड़कियाँ मेरी पत्नी के साथ आ सकती हैं।

Cinderella ने लड़कियों पर मेरा प्रिय बना दिया है चलो गेंद के लिए देर न करें और आप सुनिश्चित करें कि आपने अपनी सौतेली माँ के बिस्तर पर जाने से पहले सभी कामों को पूरा कर लिया है और उसकी सौतेली बहनों ने महल में और घर पर अपने दम पर सब कुछ बनाया है। ओह माई गॉड का रोना शुरू कर दिया मैं अपने महल में भी जाता हूँ अगर मेरे माता-पिता यहाँ होते तो इस समय में से कोई भी उस समय सही नहीं होता, पहले Cinderella(सिंड्रेला) में बहुत तेज रोशनी दिखाई देती थी, समझ में नहीं आता था कि वह क्या देख रही थी और वह अचानक घूर रहा था सुंदर परी रात के बीच में दिखाई दी मेरी सुंदर Cinderella(सिंड्रेला) तुम दो रो मत करो महल में गेंद चली जाएगी ।

Cinderella(सिंड्रेला) को विश्वास नहीं हो रहा था कि उसकी आँखों ने झटके में पूछा कि क्या मैं जा सकती हूँ बस मुझे देखो मुझे चिंता मत करो मैं यहाँ हूँ अब आप मुझे एक कद्दू और सात चूहे लाने में मदद करने के लिए Cinderella(सिंड्रेला) समझ नहीं पा रहे थे कि वह इन चीजों को क्यों चाहती थी, लेकिन फिर भी उसने ऐसा किया जैसा कि उसे पहले बताया गया था कि उसने रसोई में जाकर एक बड़ा कद्दू पकड़ा और फिर वह अटारी में घर के चूहे दोस्तों के पास गई।
और उसके जादू की छड़ी के साथ फिर से नीचे चला गया, परी ने कद्दू को एक सुंदर घोड़ा गाड़ी में बदल दिया, फिर वह चूहों की ओर मुड़ गई और उन्हें ड्राइवर में बदल दिया और उनमें से छह सुंदर सफेद घोड़ों में बदल गए, जैसे वह Cinderella(सिंड्रेला) को देख रही थी जब वह जादू की छड़ी Cinderella(सिंड्रेला) की सारी ड्रेस को एक सुंदर बॉल गाउन में बदल देता और उसे पैरों पर चप्पलें सुंदर कांच के जूतों में बदल जातीं, तो मैं उसे राजकुमारी की तरह देखता था, लेकिन अब गेंद के पास जाने का समय है यह मत भूलिए कि जब आप 12:00 बजे आते हैं, तो आप घर पर होना चाहिए क्योंकि तब तक सब कुछ वापस आ जाएगा, जब वे Cinderella(सिंड्रेला) परी की बात को बहुत ध्यान से सुनेंगे, फिर वह अपनी गाड़ी पर बैठ गई और महल की ओर दौड़ने लगी और उसकी गाड़ी को रोक दिया। महल के सामने जब Cinderella(सिंड्रेला) ने भव्य दरवाजे से होकर बॉलरूम में प्रवेश किया, तो सभी की निगाहें उस पर थी कि वह कितनी सुंदर और सुंदर दिखती है और उसकी सौतेली माँ भी उसे रोक नहीं सकती है इस खूबसूरत महिला को देखने से पहले वे उसे अचानक पहचान नहीं पाए कि राजकुमार सीढ़ियों पर दिखाई दे रहा है।

आगे पढ़े>>

Link aadhar card in bank at home
Update pan card at home

Cinderella(सिंड्रेला) वास्तव में उन सभी युवतियों के बीच में खड़ी थी, जिन्हें राजकुमार इस खूबसूरत युवती की पहली नजर में प्यार से देखते थे। वह सीढ़ियों से नीचे चलने लगा और धीरे-धीरे उसके कदमों को छू रहा था, क्योंकि राजकुमार बहुत उत्साहित थे, क्योंकि वह मेरी ओर आ रहा था, अब वह मेरे पास आ रहा है, लेकिन राजकुमार ने पास जाकर Cinderella(सिंड्रेला) के सामने रुक कर सबसे खूबसूरत युवा महिला को देखा कृपया मुझे यह नृत्य करने की अनुमति दें Cinderella(सिंड्रेला) ने विनम्रतापूर्वक सिर हिलाया राजकुमारी Cinderella(सिंड्रेला) ने सभी आमंत्रितों के उत्सुक लुक के बीच नृत्य करना शुरू कर दिया, Cinderella(सिंड्रेला) को   से बहुत मोहब्बत हो गई थी और वह नृत्य ऐसा महसूस करती थी जैसे कि वह और राजकुमार बॉलरूम में ही थे डांस नॉनस्टॉप पूरी रात बेशक Cinderella(सिंड्रेला) डर नहीं सकता था या मदद का समय बीत चुका था, किसी समय बड़ी घड़ी ने उसकी आंख को पकड़ लिया था, लगभग आधी रात ठीक उसी क्षण Cinderella(सिंड्रेला) ने परियों को याद करते हुए चेतावनी दी कि उन्हें घर आना चाहिए जब घड़ी 12:00 से टकराती है क्योंकि तब तक सब कुछ वापस हो जाएगा जो वे एक आतंक के साथ थे Cinderella(सिंड्रेला) दौड़ना शुरू कर दिया और राजकुमार को पीछे छोड़ दिया जब वह सीढ़ियों से नीचे भाग रहा था। महल में उसने अपने एक जूते को गिरा दिया लेकिन उसके पास वापस जाने और उसे इकट्ठा करने का समय भी नहीं था जब उसने आधी रात को घड़ी को और दौड़ाया और सबकुछ वापस हो गया जो वे पहले थे जब राजकुमार उसके जूते को देखा उसके बाद बाहर चला गया सीढ़ियों पर इस जूते के मालिक का पता लगाएं, भले ही आपको राज्य की सभी लड़कियों को प्राप्त करने की कोशिश करनी पड़े, बस यह जानने के लिए कि उसका Cinderella(सिंड्रेला) घर से बेदम होकर आया था और सीधे अटारी तक गया, वह उस रात के बारे में सोचने लगी, जिस दिन वह राजकुमार के साथ थी जानती थी कि उसके पास कोई मौका नहीं है, लेकिन फिर भी उसे उससे प्यार हो गया था, राजकुमार के लिए उसे ढूंढना लगभग असंभव था और अगर वह ऐसा नहीं करती तो भी वह कभी यह नहीं जानती थी कि राजकुमार रजवाड़ों के हर घर में घर-घर जाते हैं। मुझे और उस युवा लड़की की तलाश कर रही थी जिसके पास इस जूते का स्वामित्व था, लेकिन जूता इन लड़कियों में से किसी में फिट नहीं था, अंत में प्रिंसेस पुरुष Cinderella(सिंड्रेला) के घर आए थे ।

Cinderella(सिंड्रेला) घर के सामने राजा की गाड़ी को देखकर बहुत खुश थी, जब वह सही थी उसके कमरे को छोड़ने के बारे में उसकी सौतेली माँ दरवाजे पर दिखाई दी और आपको क्या लगता है कि आप जा रहे हैं, जैसा कि आप व्यंग्यात्मक हंसी के साथ ड्राइव करना चाहते हैं, सौतेली माँ ने अटारी के दरवाज़े को बंद कर दिया है कि राजकुमार आपके साथ आम तौर पर क्या करेंगे? पहले कि बूढ़ी पतली बहन ने जूता आज़माया, लेकिन यह उसके पैरों के लिए बहुत छोटा था कि वह कितनी खूबसूरती से मेरे स्पष्ट रूप से फिट होती है, फिर छोटी छोटी बहन ने जूते की कोशिश की, लेकिन एक मोटा पैर भी जूते में नहीं मिला, जो कुछ भी उन्होंने किया वह बस नहीं होगा अंत में काम Cinderella(सिंड्रेला) की आखिरी कोशिश खिड़की पर चलने की थी, लेकिन यह बहुत अधिक था इसलिए वह रोती हुई देखकर रोने लगी कि उसके चूहे दोस्त आ गए हैं, चलो बात करते हैं मेरी सौतेली माँ ने मुझे बंद कर दिया, उसके पास चाबी होनी चाहिए अगर चूहे दरवाजे के नीचे फिसल गए
और सौतेली माँ ने हाकिमों के साथ दरवाजे पर दौड़ लगाई थी। हेमलिन तुम कल क्यों नहीं आते हो, आज वे थके हुए हैं, उनके पैर थक गए होंगे, सौतेली माँ की स्कर्ट पर चूहे कूद गए और उसकी जेब से चाबी छीनकर भाग गए। उसने दरवाजे के नीचे की चाबियां खिसका दीं।
Cinderella(सिंड्रेला) जब दरवाजा खोलती थी, तो वह बहुत खुश होती थी, जैसे वह तेजी से नीचे भागती थी, वैसे ही आप बाहर कैसे निकल सकती थीं, कृपया रुकें नहीं, मैं सौतेली माँ को जूता आज़माना चाहती हूँ बेटियों ने हिंसक रूप से हंसना शुरू कर दिया।
कृपया इसे जल्दी करो राजकुमारी के आदेश हैं कि राज्य की हर लड़की को जूता करने की कोशिश करनी चाहिए जब Cinderella(सिंड्रेला) ने हर किसी पर जूता फेंकने की कोशिश की तो वह सदमे में था क्योंकि यह पूरी तरह से उसकी युवा महिला को फिट कर रही थी आप नीरोडेला मुद्दे को Cinderella(सिंड्रेला) को चकमा दे सकते थे कृपया पुष्टि करें कि हमारे साथ महल में आओ Cinderella(सिंड्रेला) राजकुमारों के साथ महल में गई और उन्होंने उसे राजकुमार के सामने सही समय पर ले लिया जब उसने अपनी आँखों में देखा कि राजकुमार जानता था कि वह उसके साथ नृत्य कर रही है, जिस रात वह उसके पास था r हाथ मैं अंत में पाया कि आप मेरी राजकुमारी को खुशी के साथ मेरी आँखों से आंसू भरी आँखों से मेरी शादी कर देंगे, उन्होंने राजकुमारों के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया कि वे शादी कर चुके हैं और खुशी से रहते हैं।

Description :

तो दोस्तों आप को Cinderella ki kahani in hindi मे कैसा लगा? Comment कर के जरूर बताइएगा। यदि आप को pariyon ki kahani, Tota wali kahani, Jadui Tota ki kahani, Chidiya aur Tota ki kahani, bhoot ki kahani जैसी और  कहानिया पढना है तो आप इस website को Subscribe जरूर करेें । आप को यह कहानी अच्छी लगी तो आप अपने friends के साथ shear करें और साथ ही आप सभी social media जैसे Facebook, Instagram, Twitter, Whatsapp और सब जगहों पर भी shear करें।
Previous
Next Post »